0 खराब AC में कर दिया “टेकऑफ”, SORRY बोलकर चुप रहे जिम्मेदार
रायपुर/कोरबा। हवाई यात्रा की सेवा दे रही नामी गिरामी कंपनी इंडिगो के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें बिना हवा के ही लगभग 2 घंटे की यात्रा तय करनी पड़ी।
फ्लाइट का AC खराब होने के बावजूद उसमें सुधार कार्य कराए बिना ही बगैर AC चलाए फ्लाइट को उड़ान दे दी गई।
(Indigo flight -Hyderabad to raipur – 6e 7248) 6 जून 2025 को शाम 6:20 बजे रवाना हुई। हैदराबाद से रायपुर तक का सफर 1 घंटे 50 मिनट में यात्रियों ने पूरा किया और इस पूरी यात्रा के दौरान अपनी बेचैनी को दूर करने के लिए हाथ पंखे का सहारा लेना पड़ा। चूंकि महंगी हवाई यात्रा करने वालों को हाथ पंखा जैसे संसाधनों की आवश्यकता नहीं पड़ती इसलिए जिसके हाथ में जो भी हवा करने का सामान आया, उससे हवा करते रहे।
रायपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही यात्रियों का गुस्सा फट पड़ा और उन्होंने जिम्मेदार लोगों को जमकर खरी खोटी सुनाई, किंतु वे लोग सॉरी कहकर-खामोश रहकर इस गलती को स्वीकार करते रहे।
यात्रियों को इस बात की चिंता थी कि गर्मी के कारण कहीं किसी की तबीयत बिगड़ जाती तो उसका क्या हाल होता…? नामी गिरामी कंपनी के फ्लाइट में इस तरह की असुविधा निश्चित ही चिंताजनक है। इस फ्लाइट से यात्रा कर रहे एक यात्री ने satysanwad से वीडियो सहित समस्या को साझा किया है।
उन्होंने उम्मीद जताई है कि ऐसी खामियों को दूर करने के बाद ही तथा यात्रियों को बिना किसी तरह की असुविधा का सामना कराए सुरक्षित और सुविधापूर्ण यात्रा करने के प्रति (इस घटना से सबक लेते हुए) इंडिगो प्रबंधन संज्ञान लेगा और व्यवस्था को दुरुस्त करेगा।